सबसे बड़ा Twitter Hack : Kim Kardashian, Elon Musk, Bill Gates और अन्य के अकाउंट hack


Twitter के मानकों के हिसाब से भी यह एक बुरा दिन था। "स्मृति में सबसे अधिक ऑनलाइन हमलों" में से एक के रूप में डब किया जा रहा है, अमेरिका में सबसे शक्तिशाली Twitter अकाउंट सभी बुधवार दोपहर को bitcoins के बारे में tweet कर रहे थे। यह एक scam था, लेकिन एक है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ा राजनीतिक और मनोरंजन हैंडल से एक सामाजिक धक्का मिला। Twitter ने संदेशों को नियंत्रित करने और हटाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ हैंडल उसके बाद भी इसी तरह के संदेश पोस्ट कर रहे थे।

प्रभावित नामों में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जोसेफ आर। बिडेन जूनियर और कान्ये वेस्ट, टेक स्टार बिल गेट्स और एलोन मस्क और साथ ही @Apple जैसे संस्थागत हैंडल शामिल हैं। जैसा कि ट्विटर ने नियंत्रण हासिल करने की कोशिश की, दुनिया भर में सत्यापित हैंडल कुछ समय के लिए म्यूट हो गए और ट्वीट करने में असमर्थ रहे।

Twitter hack: The messages posted by famous personalities.


आखिर Twitter Hack क्या था?


अमेरिका में बुधवार शाम 4 बजे के आसपास, कई हाई-प्रोफाइल खातों ने एक संदेश tweet करना शुरू कर दिया, जिसमें कहा गया था कि tweet में किसी भी bitcoin को लिंक पर भेजा गया था उसे दोगुना वापस भेज दिया जाएगा, एक tweet ने कहा कि पिछले 30 मिनटों के लिए अंतिम रूप दिया गया था।
Apple और Uber हैंडल सबसे पहले प्रभावित हुए, इसके बाद मस्क और गेट्स थे। कुछ ही घंटों में इसने ओबामा, बिडेन, माइक ब्लूमबर्ग और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को संभाल लिया था। बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर और सेलिब्रिटी किम कर्दशियां के समय के हैंडल प्रभावित हुए थे, Twitter ने अमेरिका और दुनिया के बाकी हिस्सों में सबसे बड़े सत्यापित खातों को बंद कर दिया था।

हालांकि, चार-घंटे के tweet में लाइव थे, कम से कम 300 लेनदेन के माध्यम से $ 100,000 से अधिक प्राप्त किए गए ट्वीट्स में बिटकॉइन वॉलेट को बढ़ावा दिया गया।

घटना के बारे में Twitter क्या कह रहा है?

Twitter के उत्पाद प्रमुख कायवन बेयपोर ने tweet किया कि उनकी "सुरक्षा घटना की जांच अभी भी जारी है", और @TwitterSupport से अधिक अपडेट का वादा किया। उन्होंने कहा, "इस बीच, मैं सिर्फ यह कहना चाहता था कि इस घटना से हमारे ग्राहकों को हुई गड़बड़ी और हताशा के लिए मुझे वास्तव में खेद है," उन्होंने कहा।
Twitter’s response to the hacking 


ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, @TwitterSupport ने "सुरक्षा घटना" को स्वीकार किया और उपयोगकर्ताओं को सूचित किया कि वे शायद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म की घटना की समीक्षा करने तक पासवर्ड ट्वीट या रीसेट करने में असमर्थ हैं।

पहली acknowledgment के लगभग चार घंटे बाद, हैंडल ने कहा: “अधिकांश खातों को फिर से ट्वीट करने में सक्षम होना चाहिए। जैसा कि हम एक फिक्स पर काम करना जारी रखते हैं, यह कार्यक्षमता आ सकती है और जा सकती है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। ”


ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने इसे "ट्विटर पर हमें" के लिए एक कठिन दिन कहा। “हम सभी को बहुत बुरा लगता है। हम निदान कर रहे हैं और हम जो कुछ भी कर सकते हैं उसे साझा करेंगे, जब हमारे पास वास्तव में क्या हुआ, इसकी पूरी समझ है।

Twitter hack कैसे हुआ?

ट्विटर सपोर्ट के अनुसार, "समन्वित Social Engineering हमले" को उन लोगों द्वारा निष्पादित किया गया था, जिन्होंने "हमारे कुछ कर्मचारियों को आंतरिक प्रणालियों और उपकरणों तक पहुंच के साथ सफलतापूर्वक लक्षित किया"। “हम जानते हैं कि उन्होंने इस एक्सेस का उपयोग अपनी ओर से कई अति-दृश्यमान (सत्यापित) खातों और ट्वीट को नियंत्रित करने के लिए किया था। एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि हम देख रहे हैं कि उन्होंने कौन सी अन्य दुर्भावनापूर्ण गतिविधि का संचालन किया है या वे जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या वे यहां पहुंच सकते हैं और अधिक साझा करेंगे। ट्विटर ने कहा कि चूंकि प्रभावित खातों की सीमित कार्यक्षमता है, इसलिए इसने आंतरिक प्रणालियों और उपकरणों तक पहुंच को भी सीमित कर दिया है।

स्पष्ट रूप से, शोषक का शोषण ट्विटर प्रणालियों के भीतर हुआ था, न कि उपयोगकर्ता की ओर से।
सबसे बड़ा Twitter Hack : Kim Kardashian, Elon Musk, Bill Gates और अन्य के अकाउंट hack सबसे बड़ा Twitter Hack : Kim Kardashian, Elon Musk,  Bill Gates और अन्य के अकाउंट hack Reviewed by Admin on July 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.