15 Hidden Google Games You Should Play 2020 (In Hindi)

Google एक उल्लेखनीय रूप से सरल कंपनी है जब यह दिलचस्प सुविधाओं, और अपने विभिन्न उत्पादों में embedding games करने की बात आती है। Google ने अपनी सेवाओं में Google Search, Google Doodle, Google Assistant, Google Maps, आदि सहित कई उत्कृष्ट गेम छिपाए हैं। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता Google पर कुछ स्ट्रिंग खोजकर आसानी से Google game खेल सकते हैं। खेलने के लिए डाउनलोड करने या installation करने की आवश्यकता नहीं है।




यह काफी दिलचस्प है, है ना? इसलिए इस article में, हमने सभी Google games  की एक सूची तैयार की है, जिन्हें विभिन्न Google सेवाओं पर कुछ कमांड के साथ खेला जा सकता है। यहां top 15  Google games हैं जिन्हें आपको 2020 में खेलना चाहिए।

Hidden Google Games You Should Play in 2020

जैसा कि ऊपर बताया गया है, Google game को विभिन्न Google सेवाओं में आसानी से पाया जा सकता है। यही कारण है कि हमने सेवाओं के अनुसार खेलों को व्यवस्थित करने के लिए विभिन्न sections बनाए हैं।


Google Search Games

इस खंड में हम उन सर्वश्रेष्ठ Google games को सूचीबद्ध करेंगे जिन्हें आप Google खोज का उपयोग करके खेल सकते हैं।

1. Snake Game

Snake Game मोबाइल गेमिंग की शुरुआत के दौरान सबसे मजेदार अभी तक प्रकाश खेल में से एक रहा है। Nokia फोन में यह दिनों के लिए था और हम इसे खेलना पसंद करते थे।
 तो Google इसे हमारे लिए वापस कैसे नहीं ला सकता है?
 बस Google में "Snake Game" खोजें या इसे खेलने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। आप सभी दृश्यों, नियंत्रणों और ध्वनि के साथ खेल खेल सकते हैं। खेल एक महान nostalgic अनुभव के लिए बनाता है। जाओ और यह कोशिश करो। यदि आप बेहतर  graphics वाले सांपों के खेल खेलना चाहते हैं, तो आप लिंक पर क्लिक करके उनकी जांच कर सकते हैं।




2. Solitaire

यदि आप एकाग्रता का निर्माण करना चाहते हैं तो कुछ भी नहीं है जो कि Solitaire खेलता है। यह मुख्य रूप से एक खिलाड़ी का खेल है, इसलिए यह सिर्फ आपके और Google का है। आपको बस "Solitaire" की खोज करनी है और यह आपको खोज परिणामों के शीर्ष पर गेम खेलने देगा। आप कठिनाई स्तर का चयन भी कर सकते हैं ताकि वहां ऐसा हो। मुझे पसंद है कि Google की अलग सामग्री डिज़ाइन में Solitaire कैसा दिखता है। मैं इस गेम को विंडोज पर काफी लॉगइन समय से खेल रहा हूं ताकि नया रूप ताज़ा महसूस हो। मुझे यकीन है कि इस गेम को खेलते समय आपको बहुत मज़ा आएगा।



3. Tic Tac Toe 

 आप खोज बॉक्स में "Tic Tac Toe" खोज सकते हैं और Google के खिलाफ खेल खेल सकते हैं। कठिनाई स्तर चुनने का एक विकल्प भी है। आप आसान, मध्यम और असंभव के बीच चयन कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि Google अपने एआई को उस असंभव विकल्प के साथ कुछ काम में लगा रहा है। इसके अलावा, आप इस गेम को अपने दोस्त के खिलाफ भी खेल सकते हैं 



4. Pac Man

 Pac Man  सबसे लोकप्रिय आर्केड गेम में से एक था और आज भी लोग इस खेल का आनंद लेना चाहते हैं जैसे कि यह 80 के दशक का है। इसलिए Google इसे वापस लाया और आप केवल Google खोज के साथ गेम खेल सकते हैं। Google पर " Pac Man" खोजें और परिणाम पृष्ठ पर आपके पास Pac Man doodle होगा। Play बटन पर क्लिक करें और अच्छे पुराने दिनों की तरह इसका आनंद लें।



5. Atari Breakout

Atari Breakout एक क्लासिक आर्केड गेम है जिसे Apple’s chief engineer, Steve Wozniak द्वारा बनाया गया था। अब Google ने कुछ ही क्लिक के साथ क्लासिक गेम खेलना संभव बना दिया है। आप Google पर "Atari Breakou" की खोज करके और फिर Image tab पर स्विच करके गेम खेल सकते हैं। सभी Image परिणाम ईंट बन जाएंगे और गेमप्ले एक पैडल पर उछलती हुई गेंद से शुरू होगा। काफी दिलचस्प है, है ना? अब चलते हैं और 70 के दशक को relive करते हैं।



6. Zerg Rush

Zerg Rush सरल लेकिन चुनौतीपूर्ण खेल है। Google में बस "Zerg Rush" खोजें और सभी कोनों से कई गेंदें गिरना शुरू हो जाएंगी। यदि गेंद खोज परिणामों को छूती है, तो लिंक गायब होने लगेंगे। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि गेंदें गेंदों पर क्लिक करके खोज परिणामों को स्पर्श नहीं करती हैं। याद रखें, हर कोने से कई गेंदें होंगी। यह एक प्रकार का Thanos’ snap Google Easter Egg  है लेकिन आप इसे गेंदों को नष्ट करने से रोक सकते हैं। इसलिए दुनिया को बचाते हुए मस्ती करें।



7. Minesweeper

हम में से कौन Minesweeper के खेल से frustrated नहीं हुआ है
 मेरा अनुमान बहुत कम है। खैर, अगर आप उस frustrated को दूर करना चाहते हैं या अंत में इस खेल को हराना चाहते हैं, तो आप इसे सीधे अपने ब्राउज़र पर खेल सकते हैं। बस Google पर "Minesweeper" खोजें और आपको गेम खेलना होगा। खेल funky graphics और भयानक ध्वनि प्रभावों के साथ आधुनिकीकरण किया जाता है। आप या तो इसे खेलने का आनंद लेने जा रहे हैं या निराशा में अपने बाल फाड़ रहे हैं।



8.Quick Draw

जैसा कि Google  machine learning में भारी प्रगति कर रहा है, कंपनी उपयोगकर्ताओं को सरल गेम के माध्यम से अपनी क्षमता का परीक्षण करने दे रही है। Google ने Quick Draw, एक AI प्रयोग लेकिन एक तरह का खेल जारी किया जो चित्रण की भविष्यवाणी करता है। यह उपयोगकर्ता को पृष्ठ पर कुछ खींचने के लिए कहता है और Google का तंत्रिका नेटवर्क डूडलिंग की पहचान करने की कोशिश करता है। ड्राइंग करते समय, Google डूडल का अनुमान लगाता है और यह देखने में मजेदार है।


Google Assistant Games

Google Assistant  के पास दिलचस्प Google गेम के  tons  हैं और मेरा विश्वास है, यह वास्तव में एक आवाज-आधारित सहायक के साथ खेलने के लिए बहुत मजेदार है। कुछ इंटरेक्टिव गेम हैं और कुछ वॉयस-ओनली गेम हैं, जिन्हें Google होम में खेला जा सकता है। यहाँ कुछ खेल हैं जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद हैं।

9. Pictures Puzzle

यह एक interactive game है जहां Google Assistant एक तस्वीर के आधार पर सवाल पूछता है। प्रश्न वास्तव में उलझाने वाले हो सकते हैं और उत्तर देने से पहले आपको कुछ समय लगेगा। इस गेम को खेलने के लिए, Google  Assistant को बुलवाएँ और कहें कि "let me talk to picture puzzle"। आप तुरन्त खेल में होंगे। मज़े करो!

10. Sherlock Mysteries

Sherlock Mysteries एक voice-based game  है जिसे गूगल होम पर भी खेला जा सकता है। यदि आप रहस्यों को सुलझाना पसंद करते हैं या सामान्य रूप से Sherlock Holmes के प्रशंसक हैं, तो आप इस खेल को प्यार करने जा रहे हैं। बस सहायक से पूछें कि आप Sherlock Mysteries से बात करें और इससे निपटने के लिए आपको एक केस आवंटित किया जाएगा। voice assistant  मूल रूप से कहानी सुनाता है और क्या हुआ है, और आपको प्रश्न का उत्तर देने के लिए कुछ समय देता है। यह खेल वास्तव में आकर्षक है और मुझे लगता है कि आप इसे पसंद करने जा रहे हैं।

11. Are You Feeling Lucky

Are You Feeling Lucky एक  voice-based game  है जो सामान्य ज्ञान से लेकर सामान्य ज्ञान तक सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछता है। असल में, यह एक प्रश्नोत्तरी है जो पृष्ठभूमि में ध्वनि प्रभावों के कारण बहुत अधिक मजेदार है जो अनुभव को काफी सुखद बनाता है। साथ ही, 5 लोग तक क्विज में शामिल होकर इसे मल्टीप्लेयर गेम बना सकते हैं। सभी के सभी, यदि आपके पास मारने का समय है, तो बस अपने Google assistant को बताएं "Are you feeling lucky" और प्रश्नोत्तरी तुरंत शुरू हो जाएगी। आप इस गेम को Google होम पर भी खेल सकते हैं।

12. Word Jumblr

Google Assistant पर Word Jumblr एक और मजेदार गेम है। यह उपयोगकर्ता को  jumbled words से एक सही अंग्रेजी शब्द बनाने के लिए कहता है। बस Google Assistant  खोलें और कहें कि "let me talk to word jumblr" और आप खेल से जुड़े रहेंगे। यह एक सीधा-आगे का खेल है जो आपकी भाषा कौशल और शब्दावली को तेज करने में आपकी मदद कर सकता है।

13. Chess Mate

जबकि Chess एक interactive game है, आप इसे सिर्फ आवाज का इस्तेमाल करके Google Assistant पर खेल सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि assistant से Chess Mate को बुलाने के लिए कहें। बस, "talk to chess mate" और assistant के पास खेल जुड़ा होगा। यदि आप चाहें तो गेम सेटिंग्स को रंग और कठिनाई स्तर जैसे बदल सकते हैं। उसके बाद, खेल शुरू हो जाएगा और आप आवाज के माध्यम से अपनी चाल बना सकते हैं। अनुभव सभ्य है और यदि आप स्क्रीन से जुड़ना नहीं चाहते हैं तो आप इसे पसंद कर सकते हैं।

Google Doodle Games

Google अपने होमपेज के लिए हर दिन doodles बनाता है और कभी-कभी doodles केवल सादे कलाकृति नहीं होते हैं, बल्कि  interactive games भी होते हैं। खेल सभी animations और ध्वनियों के साथ वास्तव में सुखद हैं। इसलिए मैंने अपने पसंदीदा Google Doodle Games में से कुछ को सूचीबद्ध करने की कोशिश की है। ये  Doodleआधारित Google गेम अब मुखपृष्ठ पर नहीं हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से archives से खेल सकते हैं।

14. Halloween

2016 में Google ने एक Halloween doodle प्रकाशित किया और यह एक amazing interactive game था। मूल रूप से, Magic Cat Academy की एक बिल्ली है जो अपने दोस्तों को शरारती आत्माओं से बचाने की कोशिश कर रही है। आपको बस खेल शुरू करना है और भूतों को भगाने के लिए स्क्रीन पर प्रतीकों को आकर्षित करना है। जैसे ही आप आगे बढ़ते हैं, सभी तरफ से आने वाले कई भूतों के साथ खेल कठिन हो जाता है। अब तक, यह वह खेल है जिसका मैंने सबसे अधिक आनंद लिया।

15. Cricket

आपके पास एक rough day था और कुछ हल्के खेल खेलना चाहते हैं? वैसे आपके लिए Cricket doodle है। यह आपको great animations और controls के साथ क्रिकेट खेलने देता है। बस नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और जा रहे हैं। Google ने यह इंटरैक्टिव गेम ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दौरान बनाया और यह मेरे पसंदीदा में से एक रहा है।

अपने खाली समय में Google Games का आनंद लें
Google तकनीकी उत्पादों का एक विशाल समूह है, इसलिए इसमें बहुत सारी छिपी हुई विशेषताएं और गेम हैं। tech nerds से लेकर आम उपभोक्ताओं तक, सभी के लिए कुछ न कुछ है। 

इस article में, मैंने सभी दिलचस्प और छिपे हुए Google Game लाने की कोशिश की है, ताकि आप short bursts में मज़े कर सकें। Google ने कुछ interesting and hidden Game बनाए हैं और मुझे अपने खाली समय में खेलना बहुत पसंद है। इसलिए सूची में जाएं और देखें कि क्या आपको Google Game खेलना पसंद है।
15 Hidden Google Games You Should Play 2020 (In Hindi) 15 Hidden Google Games You Should Play 2020 (In Hindi) Reviewed by Admin on June 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.